NTPC Family

22-08-2024 | read

पकरी बरवाडीह एवं बादाम कोयला खनन परियोजना की कि स्वयं सेवी संस्था जागृति महिला संघ के द्वारा परियोजना प्रभावित गांवों के मेधावी छात्रों को उत्कर्ष मेरिट स्कॉलरशिप दिया गया। ये बच्चे दसवीं और बारहवीं कक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टॉपर हैं जिन्हें जागृति महिला संघ के द्वारा प्रोत्साहित करने के रूप में सहायता राशि दी गई है। बोर्ड एग्ज़ाम को बेहतर ढंग से पास करने के बाद अब इन बच्चों का सपना अच्छे कॉलेज और यूनिवर्सिटी में दाख़िला का है जहाँ पर इन्हें आर्थिक सहयोग की ज़रूरत है ऐसे में जागृति महिला संघ द्वारा मुहैया करवाए गए इन पैसों से ये अपनी आगे की पढ़ाई जारी रख पाएंगे और इन्हें अपना सपना साकार करने में सहायता मिलेगी।

स्कॉलरशिप जागृति महिला संघ की अध्यक्षा श्रीमती तज़ीन फैज़ एवं जनरल सेक्रेटरी श्रीमती साबर्नी चौधरी ने अपने हाथों से बच्चों को सौंपा। स्कॉलरशिप मिलने के बाद बच्चों के चेहरे पर ख़ुशी की झलक दिखाई दी सभी ने एक बार पुनः आत्मविश्वास के साथ यह दोहराया कि वे आगे भी इसी लगन और मेहनत से अपनी पढ़ाई को जारी रखेंगे और अपने माता पिता और समाज का नाम रोशन करेंगे । स्कॉलरशिप देने के पश्चात अध्यक्षा श्रीमती तज़ीन फैज़ ने कहा कि आप सभी बच्चे ऐसे ही मेहनत करते हैं हम हर संभव सहयोग करने के लिए हमेशा तत्पर हैं ।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले भी जागृति महिला संघ द्वारा मेधावी छात्रों को स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर भी स्कॉलरशिप मुहैया करवाई गई थी । इस मौक़े पर महिला संघ की अध्यक्षा, वरिष्ठ सदस्यों के साथ आर एंड आर एवं CSR विभाग के उप महाप्रबंधक श्री संजीत कुमार सेनापति भी मौजूद रहे।

144